A concerning reality looms over our nation with 10% of its inhabitants are forced to survive each day with hunger and thirst, while enduring increasingly dire living conditions on the streets and footpaths

हमारे देश में एक चिंताजनक सच्चाई बढ़ चुकी है, जिसमें 10% नागरिक हर दिन भूख और प्यास के साथ जीवन जीने के लिए मजबूर हैं, साथ ही साथ सड़कों और फ़ुटपथों पर बदलती हुई जीवन की बदहाल स्थितियों का सामना कर रहे हैं। उनकी पीड़ा के समाधान के लिए हमें तुरंत कदम उठाने की आवश्यकता है।

  • दान देना भोजन प्रदान करने जैसा होता है, लेकिन दानशीलता के महत्व को सिखाना आत्मा को पोषण देने के समान होता है, जो एक जीवन भर बनी रहने वाली अच्छाई को बढ़ावा देता है।
  • दान करना किसी की अंधकार में दीपक जलाने के समान होता है, लेकिन देने की शक्ति को सिखाना एक ऐसी आग प्रकट करने के समान है जो अनगिनत जीवनों को एक जीवन भर रोशन करती है।
  • दान करना एक पल की दयालुता है, लेकिन देने की आत्मा को सिखाना एक सदैव बनी रहने वाली अच्छाई की विरासत है।
  • किसी को एक पुस्तक दो, और वे एक दिन के लिए पढ़ते हैं; किसी को पढ़ना सिखाओ, और वे जीवन भर ज्ञान की दुनिया की खोज करते हैं।
  • किसी समुदाय को सहायता प्रदान करो, और वह कुछ समय के लिए समृद्ध होता है; किसी समुदाय को योग्यता और संसाधनों से सशक्त करो, और वह पीढ़ियों के लिए प्रजनन में फलित होता है।

एक क्लिक = एक योगदान

एक बदलाव की ओर: कुछ ऐसी कहानियाँ

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *